उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

कोरोना ने फिर डराया, केंद्र ने 6 राज्यों को किया सतर्क




देश के छह राज्यों में कोरोना के केस एक बार फिर बढ़ रहे हैं. इस बात से चिंतित केंद्र सरकार के स्वास्थ्य सचिव ने छह राज्यों को चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में कहा गया है कि पिछले कुछ महीने में कोविड के केस में कमी आई थी, लेकिन पिछले एक हफ्ते से केस में अचानक बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. 
जिन छह राज्यों को चिट्ठी लिखी गई है, उसमें महाराष्ट्र, गुजरात, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक शामिल हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, भारत में गुरुवार (16 मार्च) को एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 754 नए मामले सामने आए. देश में कुल एक्टिव कोरोना मामलों की संख्या 4,623 पर पहुंच गई है. इससे पहले बीते साल 12 नवंबर को कोरोना संक्रमण के 734 मामले एक ही दिन में सामने आए थे. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बताया कि महाराष्ट्र में बीते एक हफ्ते में संक्रमण के मामले 355 से बढ़कर 668 हो गए हैं. गुजरात में कोविड-19 के मामले 105 से बढ़कर 279, तेलंगाना में 132 से बढ़कर 267, तमिलनाडु में 170 से बढ़कर 258 और केरल में कोरोना वायरस के मामले 434 से बढ़कर 579 हो गए हैं. वहीं, कर्नाटक में संक्रमण के मामले 493 से बढ़कर 604 हो गए हैं. भूषण ने कहा कि राज्य सरकारें फाइव फोल्ड स्ट्रैटेजी के तहत टेस्ट, ट्रीट, ट्रैक, कोविड एप्रोपिएट बिहेवियर, वैक्सीनेशन की रणनीति का पालन करें.


भारत