उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

'बीजेपी हमेशा सत्ता में नहीं रहेगी'- बोले राहुल गांधी




कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को लंदन में कहा कि भारतीय जनता पार्टी  को ऐसा लगता है कि वह हमेशा भारत में सत्ता में रहेगी, लेकिन ऐसा नहीं है. यह कहना कि कांग्रेस "खत्म हो गई" एक हास्यास्पद विचार है.  
राहुल गांधी ने कहा, 'यदि आप आजादी से लेकर अब तक के समय को देखें तो कांग्रेस पार्टी ज्यादातर समय सत्ता में रही है.' भाजपा के 10 साल सत्ता में रहने से पहले, हम 10 साल सत्ता में थे. भाजपा यह ​​पसंद करती है कि वह भारत में सत्ता में है और हमेशा के लिए सत्ता में रहने वाली है, जबकि ऐसा नहीं है. 2014 में भारत में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार सत्ता में आई थी.
राहुल गांधी ने भारत में हो रहे बदलावों की ओर भी इशारा किया, जिसने कांग्रेस और यूपीए सरकार को अचंभित कर दिया था, जैसे कि ग्रामीण से शहरी में बदलाव. उन्होंने कहा, “हम ग्रामीण क्षेत्र पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे थे और हम शुरुआत में शहरी क्षेत्र में चूक गए, यह एक तथ्य है. लेकिन यह कहना कि भाजपा सत्ता में है और कांग्रेस चली गई है, यह वास्तव में एक हास्यास्पद विचार है.”


भारत