उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

विधानसभा चुनाव परिणाम: त्रिपुरा-नगालैंड रुझानों में बीजेपी+ को बहुमत, मेघालय में एनपीपी सबसे बड़ी पार्टी



नई दिल्ली। त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड चुनाव के लिए आज गिनती शुरू हो गई है। त्रिपुरा शुरुआती रुझानों में अब तक बीजेपी ने बढ़त बना ली है। लेफ्ट 4, टीएमपी 3 पर आगे है। 
नागालैंड में बीजेपी 4 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, एनपीएफ दो सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस का खाता अभी तक नहीं खुला है।
 त्रिपुरा बीजेपी अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य ने कहा कि विश्वास है की जीत भारतीय जनता पार्टी की होगी. पिछले 5 वर्षों में जो हमने काम किया है जनता उस पर वोट देगी. कांग्रेसी डूबती हुई नैया है और लास्ट के साथ उसने अपना गठबंधन किया है, बावजूद उसके वह लोग चुनाव नहीं जीतेंगे. त्रिपुरा में हिंसा कम हुई है. विकास अधिक हुआ है।  
उल्लेखनीय है कि 
त्रिपुरा-मेघालय और नागालैंड को लेकर एग्जिट पोल के नतीजे  में मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा होने, नागालैंड में भाजपा समर्थित एनडीपीपी को जीत मिलने और त्रिपुरा में सरकार गठन में एक नई पार्टी टिपरा मोथा की महत्वपूर्ण भूमिका होने का अनुमान लगाया गया है. त्रिपुरा के राज्य विधानसभा चुनाव के नतीजों के बारे में तीन एग्जिट पोल में अलग-अलग अनुमान लगाया गया है।


भारत