उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

'आरएसएस-बीजेपी से कोई दुश्मनी नहीं ', बोले जमीयत प्रमुख मदनी





दिल्ली के रामलीला मैदान में जमीयत उलेमा-ए-हिंद के 34वें सत्र का आगाज हुआ. इस दौरान जमीयत उलेमा-ए-हिंद के प्रमुख मौलाना महमदू मदनी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया. उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस से हमारी कोई मजहबी दुश्मनी नहीं है, सिर्फ गलतफहमियां बढ़ाने वाले मामलों को लेकर मतभेद है. उन्होंने कहा कि अलग होना चीजों को खूबसूरत बनाता है, लेकिन खिलाफ होना चीजों को मुश्किल बनाता है.
उन्होंने कहा कि वह आरएसएस और उसके सर संघचालक को न्योता देते हैं. आइए आपसी भेदभाव और दुश्मनी को भूलकर एक-दूसरे को गले लगाए और देश को दुनिया का सबसे शक्तिशाली मुल्क बनाएं. हमें सनातन धर्म के फरोग (रोशनी) से कोई शिकायत नहीं है. आपको भी इस्लाम से कोई शिकायत नहीं होनी चाहिए. 
उन्होंने कहा कि हमारे खिलाफ पिछले कुछ सालों में घटनाएं बढ़ गई हैं. सरकार या प्रशासन उन घटनाओं पर जिस तरीके से एक्शन लेना चाहिए था और जो उनकी जिम्मेदारी थी वह उस जिम्मेदार से पालन नहीं कर रहा. उन्होंने कहा कि देश में हिंदुत्व की गलत परिभाषा दी जा रही है. 


भारत