उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

कोलकाता थंडरबोल्ट्स की रोमांचक जीत, प्राइम वॉलीबॉल लीग के पहले मैच में बैंगलोर टॉरपीडोज को हराया



बेंगलुरू। कोलकाता थंडरबोल्ट्स ने एकबार फिर कमाल कर दिया है। रुपे प्राइम वॉलीबॉल लीग के दूसरे सीजन के पहले मैच में ही आज डिफेंडिंग चैंपियन कोलकाता थंडरबोल्ट्स ने मेजबान बेंगलुरु टॉरपीडोज के खिलाफ 15-11, 15-11, 15-14, 10-15, 14-15 से रोमांचक जीत हासिल की। इस जीत के साथ, थंडरबोल्ट्स ने प्रतियोगिता से दो अंक अर्जित किए। जनशाद को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। कोलकाता थंडरबोल्ट्स के चेयरमैन एवं को-ऑनर सीए पवन कुमार पटोदिया ने टीम की इस जीत पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए अपने खिलाड़ियों को बधाई दी। बेंगलुरू टॉरपीडोज ने मैच की शुरुआत स्वेतेलिन स्वेतानोव के साथ अपनी टीम के लिए सीज़न में पहला अंक अर्जित करने के साथ की। इसके तुरंत बाद, स्वेतानोव ने एक और अंक अर्जित किया और मुजीब एमसी ने एक ब्लॉक लगाया क्योंकि टॉरपीडो ने अपनी बढ़त को 4-2 कर दिया। इस बीच थंडरबोल्ट्स के कप्तान अश्वल राय के शानदार ब्लॉक ने कोलकाता को दो महत्वपूर्ण अंक दिए और अंतर को 9-10 तक कम कर दिया। इसके साथ ही, अपने बेहतरीन खेल से कोलकाता ने पहला सेट 15-11 से अपने नाम कर लिया।
कोलकाता ने दूसरे सेट में गति जारी रखी और दो त्वरित अंक अर्जित किए। विनीत कुमार के स्पाइक ने कोलकाता की बढ़त को और बढ़ा दिया, जिससे मेजबान टीम बैकफुट पर आ गई। एलिरेज़ा अबालूच ने जोरदार हिट के साथ बेंगलुरु के लिए सेट में पहला अंक अर्जित किया। टॉरपीडो ने जल्दी से चार अंक अर्जित किए और 5-7 के अंतर को कम कर दिया। कोलकाता ने मैच में 2-0 की बढ़त बना ली और सेट को 15-11 से जीत लिया। तीसरे सेट में भी कोडी की शानदार फॉर्म जारी रही और उन्होंने कोलकाता को तीसरे सेट में शुरुआती बढ़त दिलाने के लिए गेंद को नेट पर पिन कर दिया। विनीत ने स्पाइक के साथ थंडरबोल्ट्स को सेट में वापस ला दिया क्योंकि उन्होंने अंतर को 5-8 तक कम कर दिया। टॉरपीडो से लगातार दो अप्रत्याशित त्रुटियों ने कोलकाता को स्कोर बराबर पर ला दिया। दोनों टीमें 14-14 से बराबरी पर थीं, टॉरपीडो के इबिन जोस की सर्विस पर एक त्रुटि से रोमांचकारी प्रतियोगिता कोलकाता थंडरबोल्ट्स ने तीसरा सेट 15-14 से जीतकर सीधे सेटों में मैच जीत लिया। 
बोनस अंक के लिए खेलते हुए बेंगलुरू ने चौथे सेट की शुरुआत में तेजी से 4-2 की बढ़त बना ली और टॉरपीडो ने चौथा सेट 15-10 से जीत लिया। थंडरबोल्ट्स द्वारा शुरुआती बढ़त हासिल करने के बाद, टॉरपीडो के कैप्टन पंकज ने अंतिम सेट में स्कोरलाइन को बराबर करने के लिए एक शानदार ब्लॉक लगाया। सृजन ने नेट्स पर गेंद को टैप किया और टॉरपीडो को सेट में आगे कर दिया। हरि प्रसाद के दोहरे स्पर्श ने बेंगलुरू को अपनी दो अंकों की बढ़त हासिल करने की अनुमति दी, लेकिन दीपेश की स्पाइक ने अंतर को फिर से कम कर दिया।
 अपने सुपर प्वाइंट के साथ, टॉरपीडो ने गेंद को बाहर मारा जिससे कोलकाता बढ़त ले सका। लेकिन बेंगलुरू ने लगातार दो तीन अंक अर्जित कर 14-13 की बढ़त बना ली। थंडरबोल्ट्स के खिलाड़ी के एक स्पर्श के बाद इबिन का अंतिम शॉट बाहर चला गया और टॉरपीडो ने सेट जीत लिया, लेकिन कोलकाता ने यह मैच 3-2 से जीत लिया।
आज रविवार को प्राइम वॉलीबॉल लीग के दूसरे मैच में कालीकट हीरोज कोरमंगला इंडोर स्टेडियम में मुंबई मेटेर्स से भिडेंगे।

 


एथलेटिक्स

  • कुश्ती संघ एडहॉक कमेटी के हवाले, ओलंपिक एसोसिएशन ने भूपिंदर सिंह बाजवा को सौंपी कमान

    नई दिल्ली: भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने आज महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए तीन सदस्यीस एडहॉक कमेटी का गठन किया है, जिसका चेयरमैन भूपिंदर सिंह बाजवा को बनाया गया है। इसके साथ ही, सदस्यों में मंजुशा कुंवर और एमएम सौम्या भी होंगे। यह निर्णय भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) को निलंबित करने के तीन दिन बाद लिया गया है।

  • गोवा में होने वाले राष्ट्रीय खेलों का कार्यक्रम

  • जंतर-मंतर पर आधी रात हुआ बवाल

    नई दिल्ली। जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच आधी रात धक्का-मुक्की हो गई। खिलाड़ियों का आरोप है पुलिस ने उन पर हमला और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। पहलवानों ने आरोप लगाया है कि उन्होंने बारिश की वजह से सोने के लिए बेड मंगवाए थे, जिसे पुलिस ने लाने से रोक दिया। इस बीच प्रदर्शन कर रहे बजरंग पुनिया की ओर से गृहमंत्री को अपनी चार मांगों को लेकर चिठ्ठी लिखी गई है।