उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

केरल: बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर बवाल, भाजपा की यूथ विंग ने खोला मोर्चा




एसएफआई समेत विभिन्न राजनीतिक सगंठनों ने 2002 के गुजरात दंगों पर बनी बीबीसी की विवादास्पद डॉक्यूमेंट्री को मंगलवार को राज्यभर दिखाया। इसके खिलाफ भाजपा की युवा शाखा ने प्रदर्शन किया है। 
बीबीसी के 'इंडिया: द मोदी क्वेश्चन' को मंगलवार को राज्य के कई हिस्सों में प्रदर्शित किया गया, जिसके विरोध में भाजपा के युवा मोर्चा ने विरोध मार्च निकाला। इसके चलते राजधानी तिरुवनंतपुरम सहित केरल के कुछ इलाकों में तनाव फैल गया। पुलिस को युवा मोर्चा के प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारों और आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा।
दरअसल, सत्तारूढ़ माकपा की यूथ विंग डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया  ने स्क्रीनिंग का आयोजन किया था और बीजेपी इसके पुरजोर विरोध में थी. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने स्क्रीनिंग स्थल तक मार्च किया और जब पुलिस ने उन्हें रोक तो उन्होंने बैरिकेड्स हटाने की कोशिश की. पुलिक को कई राउंड पानी की बौछारें चलानी पड़ीं. कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए लेकिन विरोध के बावजूद स्क्रीनिंग जारी रही. 


भारत