उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मेघालय चुनाव के लिए टीएमसी ने जारी किया मेनिफेस्टो




पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत के बाद टीएमसी अब पूर्वोत्तर राज्यों मेघालय और त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव पर अपनी पूरी ताकत झोंक रही है. टीएमसी के महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी ने मंगलवार को शिलांग में मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी घोषणापत्र जारी किया.अभिषेक बनर्जी ने कहा कि तृणमूल अपने वादों को खून की आखिरी बूंद तक निभाने की कोशिश करती है.उन्होंने कहा, यह कोई किताब नहीं है, जिसमें 10 बिंदु सिर्फ लिख दिए गए हों. यह हमारी प्रतिबद्धता है. अगर तृणमूल सरकार बनती है तो वह मेघालय की जनता के लिए काम करेगी. अभिषेक बनर्जी ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य में सुधार के साथ महिला सशक्तिकरण ही मुख्य लक्ष्य है.
यदि वह राज्य में सत्ता में आती है, तो वह असम के साथ हुए सीमा समझौते को ''रद्द'' कर देगी. टीएमसी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में यह बात कही. 
टीएमसी ने कहा कि दोनों राज्यों के बीच सीमा विवाद के ‘स्थायी’ समाधान के लिए नए सिरे से सलाह-मशविरा और परामर्श शुरू किया जाएगा. मेघालय में विधानसभा चुनाव 27 फरवरी को होने हैं और वोटों की गिनती दो मार्च को होगी. असम और मेघालय ने मार्च 2022 में 12 विवादित स्थानों में से छह स्थानों में अपने पांच दशक पुराने सीमा संकट को समाप्त करने का फैसला किया था. 


भारत