उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

दिल्ली समेत उत्तर भारत में कड़ाके ठंड, घने कोहरे के कारण रेल यातायात प्रभावित




देश के उत्तरी क्षेत्र में भीषण सर्दी और घने कोहरे की स्थिति बनी हुई है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ के ज्यादातर क्षेत्रों में सुबह कहीं घना तो कहीं बहुत ज्यादा घना कोहरा छाया रहा।अगले 2-3 दिनों तक लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा. सोमवार की रात को भी कई जगहों में कोहरे के कारण विजिबिलिटी काफी कम थी. अंबाला, हिसार, बहराइच और गया में विजिबिलिटी घटकर 50 मीटर रह गई थी. 
उधर पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर जारी है. हिमाचल प्रदेश के मनाली में अटल टनल के दक्षिणी हिस्से में भारी बर्फबारी हुई है. इसके कारण मैदानी इलाकों में भी तापमान में भारी गिरावट देखी गई है. 
उत्तर प्रदेश के कई जिलों में न्यूनतम तापमान में मामूली बढ़त के बावजूद सर्दी से राहत नहीं मिली। 11 जनवरी से कोहरा कम होने के साथ प्रदेशभर में बदली छा सकती है। इसके बाद एक-दो दिनों में हल्की वर्षा हो सकती है। ओडिशा में भी शीतलहर की स्थिति बनी हुई है। जम्मू और कश्मीर में ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में हल्की बूंदाबांदी ने कश्मीर में शीत लहर की स्थिति से राहत दी है।


भारत