उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

उत्तर भारत में कम हो सकती है ठंड, शीतलहर में कमी आने की संभावना




उत्तर भारत में पिछले कुछ हफ्तों से शीतलहर की स्थिति देखी जा रही है. हालांकि, आने वाले कुछ दिनों में शीतलहर की तीव्रता में कमी आने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, 24 घंटे के बाद उत्तर पश्चिम भारत में शीतलहर और ठंड में कमी आएगी. 
इसके साथ ही अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के कई हिस्सों में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति रहने की संभावना है. हालांकि, इसके बाद कोहरे से राहत मिलेगी.
राजस्थान के बीकानेर में सबसे कम न्यूनतम तापमान 0.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बीते दिन (6 जनवरी) सुबह के समय पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों और हिमाचल प्रदेश, बिहार, पश्चिम मध्य प्रदेश, असम, मेघालय और त्रिपुरा के अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाया रहा. 


भारत