उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

नए साल के दूसरे भी दिन ठंड और कोहरे से राहत नहीं, जानें मौसम का हाल




नए साल के दूसरे भी दिन ठंड और कोहरे से राहत नहीं मिलती दिख रही है. पहाड़ों पर बर्फबारी जारी है, वहीं मैदानी इलाकों में पारा फिर से गिरने लगा है. हालांकि, बीते तीन-चार दिनों से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के कुछ हिस्सों में ठंड और कोहरा थोड़ा कम था, लेकिन 2023 की शुरुआत के साथ ही लोगों को कड़ाके की सर्दी झेलनी पड़ सकती है. प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र नई दिल्ली के मुताबिक, अगले दो दिनों में रात के तापमान में और गिरावट आने की संभावना है. दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं.
इसके अलावा मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट ने अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाने की संभावना जताई है. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली उत्तरी राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में शीतलहर की स्थिति बनी रह सकती है.


भारत