उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

'भाजपा अकेले चुनाव लड़ेगी और कर्नाटक में अपने दम पर सरकार बनाएगी', बेंगलुरु में बोले अमित शाह




केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक में भाजपा के अकेले चुनाव लड़ने का एलान किया। उन्होंने 2023 में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव को लेकर लोगों से अपील की कि कर्नाटक में अधूरी सरकार' न बनाएं, दो-तिहाई बहुमत से सरकार बनाएं। भाजपा अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ेगी और कर्नाटक में अपने दम पर सरकार बनाएगी।
अमित शाह ने कहा, ''चुनाव के दौरान कांग्रेस नई-नई चीजें लेकर आ जाती है क्योंकि कांग्रेस के लिए सत्ता भ्रष्टाचार करने का एक साधन है. जबकि हमारे लिए सत्ता समाज के हर व्यक्ति को सुख देने का साधन है. साल 2022 में सात राज्यों में चुनाव हुए, सात में से पांच राज्य में बीजेपी ने पूर्ण बहुमत प्राप्त किया है. वहीं सात में से छह राज्यों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है.'' कर्नाटक में साल 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं.
 कर्नाटक विधानसभा चुनाव में में लड़ाई बीजेपी और टुकडे-टुकडे गैंग वाली कांग्रेस के बीच है. साथ ही उन्होंने कहा कि यहां हम किसी से गठबंधन करने नहीं जा रहे. बीजेपी अकेले चुनाव लड़ेगी. जेडीएस सिर्फ हमारे साथ में मिलकर चुनाव लड़ने की अफवाह फैला रहा है. 


भारत