उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

दिल्ली समेत उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी,अगले 24 घंटों के दौरान घना कोहरा छाने की संभावना




देश में मौसम का मिजाज बदल गया है पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक कड़ाके की सर्दी का एहसास होने लगा है. पश्चिमी विक्षोभ से मौसम बदलने के आसार बन गए हैं. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, नए साल की पूर्व संध्या यानि 31 दिसंबर को भी अधिकतर हिस्सों में शीत लहर और भीषण ठंड का सामना करना पड़ेगा.
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, बिहार के अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाने की संभावना है. इसके अलावा, अगले 3 से 4 दिनों तक पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा से बेहद घना कोहरा रहने की संभावना है. इधर, उत्तर प्रदेश की अगर बात करें तो 30 दिसंबर से 3 जनवरी के दौरान उत्तर प्रदेश के छिटपुट हिस्सों में और 31 दिसंबर से 3 जनवरी के दौरान उत्तरी राजस्थान में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है.


-1

  • नशा मुक्त भारत अभियान में सहयोग करेगा इस्कॉन

    डाॅ. कुमार ने कहा कि मंत्रालय ने नवचेतना मॉड्यूल विकसित किया है, जो स्कूली छात्रों के बीच जीवन कौशल और नशीली दवाओं के दुरुपयोग पर जागरूकता और शिक्षा बढ़ाएगा। इस परियोजना का मुख्य उद्देश्य न केवल स्कूली बच्चों में नशीली दवाओं के दुरुपयोग की शुरुआत को धीमा करना है बल्कि इसे हमेशा के लिए रोकना भी है।

  • एआई आधारित डीप फेक के खतरे से लोगों को जागरूक करे मीडिया : मोदी

    मोदी ने डीप फेक वीडियाे में स्वयं उनका एक वीडियो बना कर डाला गया है जिसमें गरबा गाते हुए दिखाये गये हैं। उन्होंने कहा कि इस बारे में हमारे कार्यक्रमों के जरिए लोगों को जागरूक करें कि डीपफेक है क्या, कितना बड़ा संकट पैदा कर सकता है और इसके प्रभाव क्या हो सकता हैं, उसको उदाहरणों के साथ लोगों को बताया जाए। उन्होंने कहा कि लोगों को इसका शास्त्र समझाने की नहीं बल्कि उसके प्रभाव के बारे में अधिक समझाने की आवश्यकता है।

  • भारत का सर्वसमावेशी दर्शन ही विश्व की रक्षा करने में समर्थ : डॉ. जोशी