उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

यूक्रेन युद्ध में 1 लाख रूसी सैनिकों की मौत! एक्सपर्ट बोले- पुतिन 10 लाख सैनिकों की चढ़ाएंगे बलि,अपनी सेना की बलि क्यों चढ़ा रहे?



रूस-यूक्रेन युद्ध में दोनों ही पक्षों को भारी नुकसान पहुंचा है। दोनों ही देश एक दूसरे पर युद्ध के नियमों का उल्लंघन करने और आम जनता को निशाना बनाने के आरोप लगा रहे हैं। इस बीच यूक्रेन ने दावा किया है कि पिछले 10 महीनों से जारी युद्ध में रूसी सेना के एक लाख से ज्यादा सैनिक मारे जा चुके हैं।  द सन की एक रिपोर्ट में विशेषज्ञों ने कहा कि यूक्रेन पर जीत की जिद में व्लादिमिर पुतिन 10 लाख रूसी सैनिकों की बलि चढ़ाने से भी नहीं हिचकेंगे.फरवरी में शुरू हुए रूस-यूक्रेन युद्ध में पुतिन की सेना 332 के रोजाना औसत से सैनिकों को खो रही है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि ये एक बड़े स्तर की सैन्य विफलता है, क्योंकि  खराब ट्रेनिंग और हथियारों के साथ सैनिकों को मरने के लिए खाई में ढकेल दिया गया है. 


भारत