उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

अमरिंदर की अमित शाह से किसानों का मसला जल्द हल करने की अपील



चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने केन्द्र सरकार से कृषि कानूनों को लेकर पैदा हुई स्थिति को जल्द हल करने तथा इन कानूनों पर पुनर्विचार करने की अपील की है। उन्होंने आज दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और किसानों की समस्या को तत्काल सुलझाने के लिए रास्ता तलाशने का आग्रह किया क्योंकि मौजूदा हालात से राज्य की अर्थव्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए गंभीर ख़तरा बना हुआ है।
श्री शाह के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को बताया कि किसानों के मामले में उनकी सरकार मध्यस्थता के लिए किसी भी तरह शामिल नहीं है । इस मसले को केंद्र सरकार और किसान ही हल कर सकते हैं । इस मसले का जल्द हल पंजाब और मुल्क, दोनों के हित में है। न्यूनतम समर्थन मूल्य को सुरक्षित बनाने और मंडी प्रणाली पर आधारित ए.पी.एम.सी. को जारी रखने की ज़रूरत पर ज़ोर देते हुए कैप्टन सिंह ने श्री शाह से मामले का हल के लिए किसानों की बात खुले दिल से सुनने की अपील की जिससे पंजाब और अन्य राज्यों से शामिल बड़ी संख्या में महिलाओं समेत किसान अपने-अपने घरों को लौट सकें।
कैप्टन सिंह ने कहा कि मसले का जल्द हल ढूँढना होगा। वह केंद्रीय गृह मंत्री को मिलने के लिए आए हैं जिससे किसानों और केंद्र सरकार के बीच पैदा हुई पेचीदगी के साथ-साथ किसान भाईचारे और खेती सैक्टर के भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए पंजाब के पक्ष को फिर से रखा जा सके। (एजेंसी)


भारत