उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

बाबरी विध्वंस की बरसी पर अयोध्या में हाई अलर्ट, 6 दिसंबर को अयोध्या में गिराया गया था विवादित ढ़ांचा




आज ही के दिन साल 1992 को बाबरी मस्जिद गिराई गई थी. उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 6 दिसंबर यानी बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी को देखते हुए हाई अलर्ट की घोषणा की गई है. जिसके बाद इस दिन को हिंदू और मुस्लिम संप्रदाय के लोग अपने-अपने तरीके से याद करते हैं। ऐसे में जिले की शांति बनी रहे और माहौल न बिगड़े, प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। संवेदनशील और अति संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त फोर्स तैनात की गई है। वहीं सादी वर्दी में भी टीमें लगाई गई हैं।
सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या विवाद सुलझ गया है. राम जन्मभूमि परिसर को राम मंदिर निर्माण के लिए दे दिया गया. मस्जिद निर्माण के लिए अयोध्या जनपद में ही 5 एकड़ जमीन सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को दी जा चुकी है. राम जन्मभूमि परिसर में राम मंदिर ट्रस्ट की तरफ से निर्माण चल रहा है. 


भारत