उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

दिल्ली में एमसीडी चुनाव आज,1349 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला




दिल्ली नगर निगम के सभी 250 वार्ड के लिए आज वोटिंग होगी. एमसीडी चुनाव में आज 1.45 करोड़ से ज्यादा वोटर्स अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. एमसीडी चुनाव में 1,349 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.
 एक तरफ जहां बीजेपी लगातार चौथी बार अपनी जीत का दावा कर रही है, वहीं दूसरी तरफ दिल्ली की सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी एमसीडी में अपनी पहली जीत का इंतजार कर रही है. पिछली बार की तरह इस बार भी इन दोनों ही दलों के बीच कांटे की टक्कर है. बीजेपी और AAP ने दिल्ली के इस मिनी चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी.बता दें कि दिल्ली में 68 पोलिंग बूथों को मॉडल पोलिंग बूथ बनाया गया है. वहीं, 68 मतदान केंद्रों को ‘पिंक’ मतदान केंद्र बनाया गया है. जान लें कि पिछले निकाय चुनाव में बीजेपी ने कुल 270 वार्ड में से 181 में जीत हासिल की थी. उम्मीदवारों के निधन की वजह से 2 सीटों पर वोटिंग नहीं हो सकी थी. वहीं, आप को 48 और कांग्रेस को 27 वार्डों में जीत मिली थी. पिछले एमसीडी चुनाव में 53 प्रतिशत वोटिंग हुई थी.


भारत