उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

तमिलनाडु के अस्पताल का मामला, हैकर्स ने 1.5 लाख लोगों का डेटा बेचा




तमिलनाडु के श्री सरन मेडिकल सेंटर के 1.5 लाख मरीजों का पर्सनल डेटा हैकर्स ने ऑनलाइन बेच दिया। इस डेटा ब्रीच की जानकारी साइबर खतरों पर नजर रखने वाली कंपनी क्लाउडसेक ने दी।
कंपनी के मुताबिक, मरीजों का पर्सनल डेटा साइबर क्राइम फोरम और एक टेलीग्राम चैनल पर बेचा गया है। यह निजी डेटा थर्ड-पार्टी वेंडर थ्री क्यूब आईटी लैब से हासिल किया गया था और इसमें 2007 से 2011 तक के मरीजों की जानकारी शामिल है।
हैकर्स ने डेटा के संभावित खरीदारों के लिए डेटा का सैंपल शेयर किया, ताकि डेटा की प्रमाणिकता की जांच की जा सके। लीक हुए डेटा में मरीजों का नाम, डेट ऑफ बर्थ, एड्रेस, देखरेख करने वालों के नाम और डॉक्टरों की डिटेल शामिल हैं।हालांकि, CloudSEK ने कहा कि उसे कोई ये जानकारी नहीं है कि थ्री क्यूब एक सॉफ्टवेयर वेंडर के तौर पर श्री सरन मेडिकल सेंटर के लिए काम कर रहा है या नहीं. लीक हुए डेटा में मरीजों के नाम, जन्मतिथि, पते, अभिभावकों के नाम और डॉक्टर के विवरण शामिल हैं. डेटा की प्रामाणिकता का निरीक्षण करने के लिए हैकर्स ने संभावित खरीदारों को सबूत के तौर पर एक सैंपल शेयर किया. 


भारत