उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मोदी और शाह ने आंतरिक स्थिति की समीक्षा की



नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के समक्ष बुधवार को देश की आंतरिक स्थिति की रूपरेखा पेश की गई। श्री मोदी और श्री शाह ने आज यहां वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से राज्यों के पुलिस महानिदेशकों और पुलिस महानिरीक्षकों के 55वें वार्षिक सम्मेलन में हिस्सा लिया। सम्मेलन में देश की आंतरिक स्थिति की रूपरेखा पेश की गई। प्रधानमंत्री ने पिछले सम्मेलनों के बिंदुओं के आधार पर किए गए कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने देश में आंतरिक स्थिति की भी समीक्षा की और इसमें सुधार लाने के बारे में चर्चा की। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए नई पहल करने के लिए भी कहा।
इससे पहले श्री शाह ने अपने उद्घाटन भाषण में राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित नीतिगत मुद्दों का उल्लेख किया और संकट तथा आपदा प्रबंधन में पुलिस की भूमिका की सराहना की। उन्होंने जोर देकर कहा की आतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए। नागरिकों की सुरक्षा और सम्मान सुनिश्चित करने की जरूरत पर बल देते हुए उन्होंने आपात स्थितियों और आपदाओं से निपटने के लिए पुलिस बलों की क्षमता निर्माण की जरूरत पर भी बल दिया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में सुरक्षा एजेंसियों के बीच तालमेल होना बहुत जरूरी है। इस बार इस सम्मेलन का आयोजन गुप्तचर ब्यूरो ने वर्चुअल माध्यम से किया था। (वार्ता)


भारत