उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

डब्लूएचओ की रिपोर्ट पर सरकार ने बनाई चार जांच कमेटी




भारत की एक कंपनी में तैयार कफ सिरप को पीने के बाद अफ्रीकी देश गाम्बिया में 66 बच्चों की मौत के मामले में विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट के बाद से भारत सरकार अलर्ट मोड में है। इस मामले में जारी चेतावनी के मद्देनजर सरकार ने चार सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का गठन किया है। हरियाणा के मेडेन फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड में कफ सिरप का उत्पादन रोक दिया गया है। सरकार की ओर से बताया गया है कि फिलहाल लैब टेस्ट रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है।

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री, अनिल विज ने बुधवार को कहा कि अधिकारियों ने राज्य के सोनीपत शहर के पास एक कफ सिरप के कारखाने का निरीक्षण किया है. विज ने कहा कि मेडेन कंपनी में कफ निर्माण को लेकर 12 तरह के उल्लंघन पाए गए हैं, जिसके बाद उत्पादन बंद करने का आदेश दिया गया था.


भारत