उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

शिवसेना के चुनाव चिन्ह पर चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, फ्रीज हुआ पार्टी का नाम और चुनाव चिह्न



उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के बीच शिवसेना के सिंबल को लेकर फिलहाल विवाद थमने की उम्मीद है। चुनाव आयोग ने दोनों ही गुटों को शिवसेना के चुनाव चिन्ह 'धनुष और तीर' का प्रयोग करने पर अंतरिम रोक लगा दी गई है। चुनाव आयोग ने यह फैसला होने के वाले उपचुनाव को लेकर लिया है। अब उद्धव या एकनाथ शिंदे दोनों में से कोई भी गुट धनुष और तीर को लेकर चुनावी मैदान में प्रत्याशी नहीं उतार सकेगा।

आयोग का निर्णय हमारे साथ अन्याय: दानवे
इस बीच मुंबई से मिली खबर के अनुसार ठाकरे गुट ने चुनाव आयोग के आदेश को 'अन्याय' करार दिया जिसमें शिवसेना के के प्रतिद्वंद्वी धड़ों को अंधेरी पूर्व विधानसभा उपचुनाव में पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न का इस्तेमाल करने से रोक दिया गया है। ठाकरे समूह के प्रति निष्ठा रखने वाले महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे ने कहा कि चुनाव निकाय को उपचुनाव के लिए अंतरिम निर्णय पारित करने के बजाय समग्र तरीके से निर्णय लेना चाहिए था।


भारत