उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

भाजपा ने बनाया लोकसभा चुनाव के लिए 18 महीनों का रोडमैप, मोदी करेंगे रैलियां




लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। भाजपा ने अगले 18 महीनों के लिए रणनीति तैयार की है। रणनीति के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में 40 से अधिक जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इन 144 हारी/कमजोर सीटों में से 40 जगहों पर प्रधानमंत्री खुद रैली करेंगे और बाकी बचे लगभग 104 सीटों पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और अन्य केंद्रीय कैबिनेट मंत्री प्रवास करेंगे, जनसभा करेंगे और पार्टी के लिए जमीन तैयार करेंगे. केंद्रीय कैबिनेट मंत्रियों के आलावा बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों का कार्यक्रम और प्रवास भी इन 144 सीटों पर सुनिश्चित किया जाएगा ताकि लोकल स्तर पर हलचल पैदा कर स्थानीय कार्यकर्ताओं में ऊर्जा पैदा किया जा सके.

बीजेपी सूत्रों का कहना है कि पार्टी की रणनीति के मुताबिक क्लस्टर प्रभारियों को अपने प्रवास के दौरान स्थानीय प्रभावी शख्सियतों से लगातार बैठक करना होगा। साथ ही बीजेपी के स्थानीय असंतुष्ट नेताओं की शिकायतों को सुनना और निदान देने की जिम्मेवारी भी दी गई है। बीजेपी ने तय किया है कि लोकसभा प्रवास योजना फेज 2 के तहत केंद्र सरकार के सभी 40 मंत्रियों को 5 सूत्रीय काम करने होंगे।


भारत