उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

भारतीय वायुसेना का आज 90वां स्थापना दिवस, 17 साल बाद हिंडन की जगह चंडीगढ़ में एयर शो




भारतीय वायुसेना  आज अपना 90वां स्थापना दिवस मना रही है। ऐसा 17 साल बाद होगा, जब IAF का मुख्य कार्यक्रम एशिया के सबसे बड़े हिंडन एयरबेस गाजियाबाद (यूपी) पर नहीं होगा। ये कार्यक्रम इस बार चंडीगढ़ की सुखना झील पर रखा है। एयर शो में आज 74 विमान हैरतअंगेज करतब दिखाकर अपनी ताकत का एहसास पूरी दुनिया को कराएंगे। इस दौरान देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू  और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहेंगे. 
इस साल वायुसेना दिवस को दो हिस्सों में बांटा गया है. आज सुबह चंडीगढ़ एयर बेस पर परेड का आयोजन होगा. इस दौरान वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी परेड की सलामी लेंगे और वायुसैनिकों को संबोधित करेंगे. इस दौरान एयर बेस पर हेलीकॉप्टर की दो फोर्मेशन की फ्लाई पास्ट भी होगी. इसके अलावा, वायुसैनिकों को वीरता मेडल से भी नवाजा जाएगा. इस खास मौके पर वायुसेना अध्यक्ष एयर फोर्स की नई कॉम्बेट यूनिफॉर्म भी जारी करेंगे. 


भारत