उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बोलीं - देश में मंदी का सवाल ही नहीं, लोकसभा में विपक्ष को जमकर लताड़ लगाई




वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने महंगाई पर संसद में बयान दिया। इस दौरान उन्‍होंने विपक्ष को जमकर लताड़ लगाई। उन्‍होंने कहा कि पूरी दुनिया में महंगाई बढ़ रही है। कोरोना संकट के बावजूद देश अच्‍छी स्थिति है। अमेरिका का जिक्र करते हुए सीतारमण ने साफ किया कि भारत में मंदी का सवाल ही नहीं है।

वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बाद खाद्य तेलों की कीमतों में तेजी से गिरावट आई है. महामारी, दूसरी लहर, ओमिक्रोन, रूस-यूक्रेन (युद्ध), इसके बावजूद हम मुद्रास्फीति को 7% या उससे कम पर बनाए रखा. इसे आपको मानना होगा. जीएसटी और मैक्रो डेटा का हवाला देते हुए, वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था अधिक मजबूत हो रही है. भारत के पास पर्याप्त विदेशी मुद्रा भंडार है.


भारत