उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी पर SC ने रोक लगाई ,10 अगस्त को अगली सुनवाई




पैगंबर मोहम्मद पर बयान देकर विवादों में घिरीं भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है। कोर्ट ने 10 अगस्त तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने 8 राज्यों और केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। सुनवाई के दौरान नूपुर के वकील ने कहा कि उनकी जान को खतरा है। पटना से लेकर पाकिस्तान तक उन्हें मारने की साजिश का खुलासा हुआ है।

इससे पहले 1 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को सुनने से मना कर दिया था. तब जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस जमशेद बी पारडीवाला की बेंच ने नूपुर शर्मा को कड़ी फटकार लगाई थी. उन्हें देश में बिगड़ी स्थिति के लिए जिम्मेदार बताया था. जजों ने नूपुर शर्मा से टीवी पर आकर सार्वजनिक रूप से पूरे देश से माफी मांगने के लिए कहा था. साथ ही, यह भी कहा था कि सुप्रीम कोर्ट मामले को नहीं सुनेगा. नूपुर अलग-अलग हाईकोर्ट में जाकर दर्ज एफआईआर को रद्द करने के लिए आवेदन दें.


भारत