उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

महाराष्ट्र सरकार संकट : दांव-पेंच का दौर जारी



 
मुंबई। महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच एकनाथ शिंदे ने बागी विधायकों के साथ जहां गुवाहाटी में डेरा डाला हुआ है, वहीं उन्होंने राज्यपाल और डिप्टी स्पीकर को पत्र लिखकर 37 विधायकों के समर्थन की बात कही गई है। इसके साथ ही शिंदे ने कहा है कि इस पूरे मामले पर बीजेपी की कोई भूमिका नहीं है। शिंदे खेमे में शिवसेना विधायकों की संख्या 50 को पार करने की उम्मीद है क्योंकि आज और विधायकों के गुवाहाटी पहुंचने की संभावना है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा चाहती है कि गैर भाजपा कोई भी सरकार अस्तित्व में नहीं रहे। कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार राष्ट्रपति चुनाव में संख्या बल जुटाने के मकसद से महाराष्ट्र की महा विकास आघाड़ी सरकार को अस्थिर करने का खेल कर रही हैं।  
केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने गुरुवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह शिवसेना के बागी विधायकों को धमका रहे हैं।   


भारत