उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

राहुल से पूछताछ : देशभर में कांग्रेस का राजभवन घेराव



नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी की मुश्किलें कम होती नहीं नजर आ रही हैं। उनसे लगातार तीन दिनों तक करीब 30 घंटे पूछताछ की जा चुकी है। उन्हें फिर से शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।   
कांग्रेस नेताओं का आरोप लगाया है कि बुधवार को पुलिस और अर्धसैनिक बल कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय में घुसकर मौजूद नेताओं और पत्रकारों के साथ बदसलूकी की. पुलिस कार्रवाई के विरोध आज कांग्रेस ने देशभर में राजभवनों का घेराव करने का फैसला किया है. दिल्ली में प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता सुबह 11.30 बजे राजभवन का घेराव करेंगे. यूपी कांग्रेस के कार्यकर्ता सुबह 11 बजे राजभवन का घेराव करेंगे. कमलनाथ के नेतृत्व में भोपाल में सुबह 11 बजे राजभवन का घेराव शुरु होगा. राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में जयपुर में सुबह 10 बजे राजभवन का घेराव किया जाएगा. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर के नेतृ्तव में जम्मू में सुबह 10.30 बजे राजभवन का घेराव होगा.
सूत्रों के अनुसार ‘यंग इंडियन’ की 2011 में स्थापना से लेकर अब तक की चीजों के बारे में सवाल किया गया है. इसी मामले में ईडी पहले कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं पवन कुमार बंसल और मल्लिकार्जुन खड़गे से पूछताछ कर चुकी है।


भारत