उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

ममता की अगुवाई में राष्ट्रपति उम्मीदवार पर मंथन शुरू, रेस में हैं ये नाम


नई दिल्ली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई में विपक्ष ने सर्वसम्मति से राष्ट्रपति चुनने का मन बना लिया है। सबसे पहला नाम एनसीपी प्रमुख शरद पवार का आया। हालांकि, उन्होंने इस पर इनकार कर दिया। इसके बाद फारूक अब्दुल्ला के नाम पर भी चर्चा हुई। रेस में पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपाल कृष्ण गांधी का भी नाम है।

उधर,  राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। कल शुरू हुई प्रक्रिया के पहले दिन 11 लोगों ने नामांकन दाखिल किया। चुनाव आयोग ने नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 29 जून तक रखी है। उधर, सत्तारुढ़ बीजेपी की ओर से राजनाथ सिंह उम्मीदवार के नाम पर आम सहमति बनाने के लिए विपक्ष के साथ बातचीत कर रहे हैं। राजनाथ सिंह ने कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे, ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजेडी के प्रमुख नवीन पटनायक और समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव से भी बात की है। वह अन्य राजनीतिक दलों के नेता से भी बात करेंगे। उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग 18 जुलाई को होने वाले 16वें राष्ट्रपति चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर चुका है।  इस चुनावी मैदान से नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 2 जुलाई है।  चुनाव 18 जुलाई को होगा और मतगणना 21 जुलाई को होगी। 

 

 


भारत