उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा के जीता फाइनल



गुजरात टाइटंस ने रविवार रात को आईपीएल के 15वें सीजन का चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली इस टीम ने फाइनल मुकाबले में पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 130 रन बनाए. इसके बाद गुजरात ने 18.1 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.
131 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात के लिए ओपनर शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए और नाबाद लौटे. उन्होंने ओबेड मैकॉय के पारी के 19वें ओवर की पहली गेंद पर विजयी छक्का जड़ा. गिल ने 43 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्का जड़ा. डेविड मिलर ने 19 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 32 रन की नाबाद पारी खेली. कप्तान हार्दिक पंड्या ने 34 रन का योगदान दिया. उन्होंने 30 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्का लगाया. राजस्थान के लिए ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल को 1-1 विकेट मिला.

इससे पहले राजस्थान ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 130 रन बनाए. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन ओपनर जोस बटलर (39) ने बनाए. उन्होंने 35 गेंदों पर 5 चौके लगाए. उनके अलावा यशस्वी जायसवाल ने 16 गेंदों पर 1 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 22 रन का योगदान दिया. गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने 17 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि साई किशोर को 2 विकेट मिले. पेसर मोहम्मद शमी, यश दयाल और राशिद खान ने 1-1 विकेट लिया.


हॉकी