उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

लखनऊ ने कोलकाता को 75 रनों से हराया




आईपीएल 15 में कोलकाता नाइटराइडर्स का मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स से हुआ. इस मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को एक बार फिर से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में कोलकाता के बल्लेबाज़ कुछ नहीं कर सके और टीम को सातवीं हार का सामना करना पड़ा. 177 रन के स्कोर का पीछा करते हुए KKR के बल्लेबाज़ पूरी तरह से फेल हो गए और टीम सिर्फ 101 रन बना कर ऑल आउट हो गई.

177 रन के स्कोर का पीछा करते हुए KKR की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम के सलामी बल्लेबाज बाबा इंद्रजीत बिना खाता खोले ही आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर से टीम को काफी ज्यादा उम्मीदें थी लेकिन वो भी कुछ खास नहीं कर सके और 6 बना कर आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद फिंच 14 और राणा 2 रन बना कर आउट हो गए. एक समय पर टीम ने 25 रन पर ही चार विकेट खो दिए थे.

इसके बाद रसेल और रिंकू सिंह ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. इस दौरान रसेल ने 45 रन की पारी खेली. उनके आउट होने के बाद नरेन ने जरुर जीत के अंतर को कम करने की कोशिश की. वो 12 गेंदों में 22 रन बना कर आउट हो गए. उनके आउट होने के  बाद KKR का कोई भी बल्लेबाज़ कुछ ख़ास नहीं के सका और पूरी टीम सिर्फ 14.3 ओवर में 101 रन पर ऑल आउट हो गई.लखनऊ के लिए आवेश खान ने 19 रन देकर तीन विकेट हासिल किये. उनके अलावा होल्डर ने भी 31 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किये. 

लखनऊ ने दिखाया दम

क्विंटन डी कॉक (50) और दीपक हुड्डा (41) की बेहतरीन बल्लेबाजी की वजह से आईपीएल 2022 के 53वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 177 रनों का लक्ष्य दिया. लखनऊ ने 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 176 रन बनाए. कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल ने दो विकेट चटकाए. वहीं, टिम साउदी, सुनील नरेन और शिवम मावी ने एक-एक विकेट लिया.


हॉकी