उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

गुजरात से आज भिड़ेगी पंजाब किंग्स



आईपीएल 2022 का 48 वां मुकाबला गुजरात टाइटन्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला नवी मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाना है। इस सीजन में गुजरात ने अब तक 9 मुकाबले खेले हैं और 8 मैचों में जीत दर्ज की है। पॉइंट्स टेबल में GT की टीम पहले स्थान पर बनी हुई है जबकि पंजाब की टीम ने इस सीजन में कुल 9 मुकाबले खेले हैं और 4 मैचों में जीत हासिल की है। पॉइंट्स टेबल में यह टीम सातवें पायदान पर मौजूद है। इससे पहले जब दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी तो उसमें गुजरात ने बाजी मारी थी। अब ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि इस मुकाबले में कौन जीत दर्ज करता है। आज हम आपको इस मुकाबले से जुड़ी मैच प्रिव्यू, पिच रिपोर्ट, मौसम रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11 के बारे में बताएंगे।

सबसे पहले बात पंजाब की करें तो इस टीम के बल्लेबाजों ने टुकड़ों में ही अच्छा प्रदर्शन किया है। जैसे कि मयंक अग्रवाल, जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन और लियाम लिविंगस्टोन, ये सारे खिलाड़ी कभी भी एक साथ ढंग से नहीं खेल पाए हैं। इन खिलाड़ियों को अपने खेल में निरंतरता लाने की जरूरत है। गेंदबाजी विभाग में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और कागिसो रबाडा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। पिछले मैच में इस टीम के गेंदबाजों ने अच्छा खेल दिखाया था। हालांकि, चिंता का विषय इस टीम की बल्लेबाजी ही है, जिस पर कप्तान मयंक अग्रवाल को ध्यान देने की जरूरत है।

वहीं, गुजरात की बात करें तो इस टीम के सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने अच्छा खेल दिखाया है लेकिन उनके शुभमन गिल रन बनाने के लिए जूझते हुए नजर आ रहे हैं। वो जरूर फॉर्म में लौटने की कोशिश करेंगे। वहीं, हार्दिक पांड्या भी अच्छे फॉर्म में हैं। ऊपरी क्रम में वो अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। डेविड मिलर और तेवतिया ने ‘फिनिशर’ की भूमिका शानदार ढंग से निभाई है। इस टीम का मजबूत क्रम गेंदबाजी है। मोहम्मद शमी नयी गेंद से कहर बरपा रहे हैं जबकि लॉकी फर्ग्युसन ने अब तक अच्छा खेल दिखाया है। खैर अब देखना होगा कि इस मैच  में कौन सी टीम जीत दर्ज करती है। पंजाब अपनी पिछली हार का बदला ले पाती है या नहीं।


हॉकी