उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

टीएमसी ने त्रिपुरा में राज्य समिति का किया गठन




अगरतला। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को त्रिपुरा में अपनी पार्टी की विशाल राज्य समिति की शुक्रवार को घोषणा की और त्रिपुरा इकाई का अध्यक्ष सुबल भौमिक को बनाया है, जो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़कर टीएमसी में आए हैं।
टीएमसी एक अंतराल के बाद पिछले साल मई में त्रिपुरा में फिर सक्रिय हुई है।
पार्टी के त्रिपुरा मामले की प्रभारी राजीव बनर्जी ने कहा कि राज्यसभा सदस्य सुष्मिता देव और पार्टी के कुछ खास नेताओं की छह सदस्यों की एक विशेष समिति बनाई गयी है। इसके अलावा चार फ्रंटल प्रकोष्ठ बनाए गए हैं।
उन्होंने कहा कि जमीनी स्तर पर तैयारी में कुछ समय लगने के कारण राज्य समिति का गठन करने में देरी हुई लेकिन अब टीएमसी त्रिपुरा में सत्तारूढ़ भाजपा के कुशासन का मुकाबला करने के लिए तैयार है।
उन्होंने आरोप लगाया कि श्री बिपल्व कुमार के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार राज्य में टीएमसी को रोकने के लिए हर तरह के अलोकतांत्रिक हथकंडे अपना रही है।
सुश्री बनर्जी ने कहा,'त्रिपुरा में शहरी निकायों के पिछले चुनाव से पहले टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी सहित कई नेताओं को झूठे मामलों में फंसाया गया। टीएमसी ही अकेली पार्टी रही, जिसने अगरतला महानगर निगम (एएमसी) के सभी 51 वार्ड में चुनाव लड़ा और अपने कार्यकर्ताओं पर लगातार हिंसा और हमलों के बावजूद 24 प्रतिशत वोट हासिल करने में सफल रही।'


भारत