उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

श्रीलंका:राष्ट्रपति पद नहीं छोड़ेगें गोतबाया




कोलंबो। श्रीलंका के राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को सूचित किया है कि वह राष्ट्रपति पद नहीं छोड़ेंगे, बल्कि संसद में 113 सीटों वाले किसी भी दल को सरकार सौंप देंगे।
‘द डेली मिरर’ ने मंगलवार को कहा कि राजपक्षे ने राष्ट्रपति और सरकार से इस्तीफा देने को लेकर देश भर में जारी विरोध के बीच सोमवार को राजनीतिक बैठकें कीं और राजनीतिक दलों से कहा कि वह राष्ट्रपति पद से नहीं हटेंगे।
उन्होंने हालांकि,कहा कि वह संसद में 113 सीटों वाले किसी भी दल को सरकार सौंप देंगे।देश 1948 में मिली आजादी के बाद से सबसे खराब आर्थिक संकट से गुजर रहा है।वहां सरकार के खिलाफ सार्वजनिक विरोध हो रहे हैं। इस बीच राष्ट्रपति का संसद बुलाने का कार्यक्रम है।
श्री राजपक्षे की श्रीलंका पोदुजाना पेरामुना (एसएलपीपी) के नेतृत्व वाले सरकार के साथ गठबंधन में शामिल पार्टियों ने स्वतंत्र रहने का फैसला किया है। सरकार ने संसद में अपना दो-तिहाई बहुमत खो दिया है। श्री राजपक्षे की कैबिनेट पहले ही इस्तीफा दे चुकी है। राष्ट्रपति ने विपक्षी दलों से उन्हें राष्ट्रीय सरकार बनाने और कैबिनेट विभागों को स्वीकार करने में मदद करने का आह्वान किया, लेकिन विपक्ष ने इस प्रस्ताव को खारिज करते हुए राष्ट्रपति को इस्तीफा देने के लिए कहा।


भारत