उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

राज्यपाल धनखड़ से मिले बंगाल विधानसभा से न‍िलंब‍ित भाजपा विधायक



 बंगाल विधानसभा में सोमवार को तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी  के विधायकों के बीच हाथापाई हुई। इसके बाद व‍िधानसभा अध्‍यक्ष ने व‍िपक्ष के नेता सुवेंदु अध‍िकारी समेत बीजेपी के पांच व‍िधायकों को न‍िलंब‍ित कर द‍िया। इस पर सुवेंदु अध‍िकारी समेत बीजेपी के व‍िधायक पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से म‍िले। राज्‍यपाल से मिलने के बाद सुवेंदु अधिकारी ने कहा क‍ि आज विधानसभा में पूरे दिन जो हुआ उसकी जानकारी हम निलंबित 4 विधायकों ने राज्यपाल जी को दी है, हमने उनसे पूरे मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है। उन्होंने हमें आश्वासन दिया कि वो देखेंगे।

बंगाल विधानसभा में हुई हाथापाई की गूंज आज लोकसभा में भी सुनाई दी, जब बीजेपी सांसद सुकांता मजूमदार ने सदन में बंगाल हिंसा और बीजेपी सांसद पर हमले का मामला उठाया. उन्होंने कहा कि हमको बंगाल में 355 चाहिए, वहां सदन में हमारे विधायकों पर हमला हुआ है. 21 मार्च को बीरभूम के रामपुरहाट में टीएमसी नेता की हत्या के बाद गुस्साई भीड़ ने 10 घरों में आग लगा दी थी, जिसमें महिलाओं और बच्चों समेत आठ लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई थी. जिसके बाद कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद इस पूरे मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई है. सीबीआई ने आज इस पूरे मामले में मृतकों के परिजनों के साथ कई और लोगों को भी पूछताछ के लिए बुलाया है. इस पूरी घटना पर सीबीआई 7 अप्रैल को अपनी रिपोर्ट कोर्ट को सौपेंगी.


भारत