उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

योगी आदित्यनाथ ने विधायक के रूप में ली शपथ विपक्ष के नेता अखिलेश यादव से की मुलाकात




उत्तर प्रदेश  की राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने सोमवार को राज्य विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की. जहां पर सीएम आदित्यनाथ के बाद विपक्ष के नेता के तौर में नामित अखिलेश यादव ने भी विधायक के रूप में शपथ ली. बता दें कि आदित्यनाथ ने गोरखपुर शहरी सीट से हाल में राज्य विधानसभा चुनाव जीता था, जबकि अखिलेश यादव करहल विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए. वहीं, प्रोटेम स्पीकर रमापति शास्त्री ने सदन में सदस्यों को शपथ दिलाई.

इसका एक वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने जारी किया है, जिसमें मुख्यमंत्री योगी और उनके प्रतिद्वंदी अखिलेश यादव मुस्कुराते हुए गर्मजोशी से हाथ मिला रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी ने आगे बढ़ने से पहले अखिलेश यादव के कंधे को भी थपथपाया. 

बता दें कि बीजेपी ने यूपी चुनाव में एतिहासिक जीत हासिल करते हुए सूबे में लगातार दूसरी बार सरकार बनाई है. योगी आदित्यनाथ गोरखपुर सदर सीट से बीजेपी उम्मीदवार थे. उन्होंने अपनी सीट से शानदार जीत हासिल की. उनके नेतृत्व में बीजेपी गठबंधन ने 273 सीटें जीतीं. जबकि सपा गठबंधन ने 125 सीटें अपने नाम कीं. 


भारत