उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

योगी कैबिनेट की पहली बैठक आज




लखनऊ। योगी सरकार का गठन 25 मार्च को बहुत ही भव्य समारोह के साथ हो गया है। योगी आदित्यनाथ ने सीएम की शपथ लेने के बाद 24 घंटे के भीतर की कैबिनेट की बैठक बुला ली है। योगी 2.0 की पहली कैबिनेट बैठक शनिवार यानी 26 मार्च को सुबह 10 बजे होगी। उसके बाद 11 बजे मुख्यमंत्री योगी राजभवन में प्रोटेम स्पीकर के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे। इसके बाद 11:30 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सचिव स्तर से ऊपर के सभी अधिकारियों को संबोधित करेंगे।

योगी आदित्यनाथ 2.0 सरकार की पहली कैबिनेट बैठक शनिवार सुबह 10 बजे होगी। 37 सालों के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए एक बार फिर बहुमत के साथ योगी आदित्यनाथ ने वापसी कर ली है। दूसरी बार मुख्यमंत्री दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद योगी आदित्यनाथ ने 24 घंटे के भीतर ही कैबिनेट की बैठक बुला ली है। ऐसा माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के दौरान जारी किए गए भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र में किए गए वादों को पूरा करने की दिशा में योगी सरकार लगने जा रही है और इसलिए ही पहली कैबिनेट बैठक के जरिए की पहल करेंगी।

योगी सरकार से जनता की बढ़ी उम्मीदें

निराश्रित पशुओं के लिए आश्रय स्थल व किसानों को मुफ्त बिजली देने सहित कुछ प्रस्ताव कैबिनेट से पास कराए जा सकते हैं। पहली अप्रैल से प्रदेश में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद शुरू होने वाली है। कैबिनेट बैठक में गेहूं खरीद नीति पर मुहर लग सकती है। दोबारा सत्ता में आई योगी सरकार से लोगों की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं और उस पर खरा उतरने के लिए अभी से कसरत शुरू कर दी गई है। इससे पहले भी शुक्रवार को योगी 2.0 की मंत्रिपरिषद की बैठक हुई। यह बैठक लगभग डेढ़ घंटे तक चली। 


भारत