उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

पंजाब की राज्यसभा सीटों पर आप का क्लीन स्वीप, सभी 5 सीटों पर जमाया कब्जा




पंजाब में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में जबर्दस्त जीत हासिल करने के बाद अब एक बार फिर आम आदमी पार्टी ने अपना परचम लहराया है. राज्य में होने वाले  राज्य सभा चुनावों में आप सरकार के पांचों उम्मीदवार निर्विरोध हो गए हैं. बता दें कि पंजाब राज्य सभा के लिए गुरुवार को 3 बजे तक नामांकन वापिस लेने का समय था.
आम आदमी पार्टी ने इस चुनाव में दिल्ली की राजिंदर नगर विधानसभा से विधायक राघव चड्ढा, क्रिकेटर हरभजन सिंह, संदीप पाठक, संजीव अरोड़ा और अशोक मित्तल को प्रत्याशी बनाया था. वहीं राज्य सभा के लिए पांचों सीटों पर किसी अन्य राजनीतिक दल ने प्रत्याशी नहीं उतारे थे. ऐसे में तकनीकी तौर पर AAP उम्मीदवार बिना वोटिंग के निर्विरोध जीत गए हैं. हालांकि आधिकारिक घोषणा 31 मार्च को होगी.बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी ने 117 में से 92 सीटों पर जीत हासिल की थी.पंजाब में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों की इस जीत के बाद अब आप पार्टी के 8 सांसद हो गए हैं. जिसमें दिल्ली से आम आदमी पार्टी के 3 सांसद पहले से ही हैं.  


भारत