उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

विधायक दल के नेता चुने गए योगी आदित्यनाथ




योगी आदित्यनाथ  शुक्रवार को लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. लखनऊ में विधायक दल की बैठक में योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुना गया. बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक और गृह मंत्री अमित शाह  मौजूद थे. सुरेश खन्ना ने बैठक में योगी के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका सभी विधायकों ने ताली बजाकर समर्थन कियाविधायकों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने अपने पहले कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाने से पहले कहा कि उन्होंने सुशासन का मंत्र पीएम नरेंद्र मोदी से सीखा है. कोरोना काल में गरीबों को मुफ्त राशन मिला. जनता ने सबका साथ, सबका विश्वास के मंत्र पर भरोसा करते हुए संकीर्ण जातिवादी राजनीति को नकार दिया. विपक्ष के दुष्प्रचार के बावजूद जनता का हमें समर्थन मिला. सीएम योगी ने कहा, साल 2014 में गृह मंत्री अमित शाह ने एक संगठन की मजबूत नींव रखी थी. राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में उनके व्यापक दौरे किए जिसकी वजह के उत्तर प्रदेश में भाजपा मजबूत होकर आई है. उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश अगर विकास की नई ऊंचाइयों को छूता है तो यह देश के विकास के लिए भी सहायक होगा. उत्तर प्रदेश देश का छठा सबसे बड़ी आबादी वाला प्रदेश है. हमने उत्तर प्रदेश के बजट को 2 लाख करोड़ से 6 लाख करोड़ पर लाने का काम किया है.

शपथ ग्रहण में इन राज्यों के सीएम होंगे शामिल

खबर के मुताबिक योगी के शपथ ग्रहण  में शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू, मणिपुर के सीएम एम एन वीरेन सिंह, हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर, त्रिपुरा के सीएम विप्लव देव, गोवा के सीएम प्रमोद सांवत, असम के सीएम हेमंत बिस्वा शर्मा, कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई, गुजरात के सीएम भूपेन्द्र पटेल, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर सिंह, बिहार की दूसरी डिप्टी सीएम रेणु देवी, नगालैंड के उप मुख्यमंत्री वाई पैटन, अरूणाचल प्रदेश के डिप्टी सीएम चोनामीन, त्रिपुरा के डिप्टी सीएम जिष्णु देव वर्मा को न्योता भेजा गया है.


भारत