उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

बीरभूम हिंसा पर बोले पीएम मोदी- बंगाल के लोग ऐसा जघन्य अपराध करने वालों को माफ न करें




प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हुई हिंसक वारदात पर दुख व्यक्त किया है। घटना को लेकर पीएम मोदी ने बुधवार को कहा कि उम्मीद करता हूं कि राज्य सरकार दोषियों को सजा देगी। दोषियों को सजा दिलाने में क्रेंद्र सरकार मदद करेगी। पीएम मोदी ने आगे कहा कि बंगाल के लोगों से भी आग्रह करूंगा कि ऐसी वारदात को अंजाम देने वालों को, ऐसे अपराधियों का हौसला बढ़ाने वालों को कभी माफ न करें।कोलकाता स्थित विक्टोरिया मेमोरियल में नए बने विप्लवी भारत गैलरी का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने अपने संबोधन में राज्य सरकार को आश्वस्त किया कि अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलवाने में जो भी मदद वह चाहेगी, केंद्र सरकार उसे मुहैया कराएगी।

बिप्लोबी भारत गैलरी का उद्घाटन

पीएम ने आज बुधवार को भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के महानायकों को श्रद्धांजलि के रूप में बिप्लोबी भारत गैलरी का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने देश को संबोधित भी किया. उन्होंने कहा कि अमर शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के बलिदान की गाथा देश के बच्चे-बच्चे की जुबान पर है. हम सबको इन वीरों की गाथाएं, देश के लिए दिन रात मेहनत करने के लिए प्रेरित करती हैं. पीएम ने कहा कि हमारे अतीत की विरासतें हमारे वर्तमान को दिशा देती हैं, हमें बेहतर भविष्य गढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं. इसलिए, आज देश अपने इतिहास को , अपने अतीत को, ऊर्जा के जाग्रत स्रोत के रूप में देखता है. आपको वो समय भी याद होगा जब हमारे यहां आए दिन प्राचीन मंदिरों की मूर्तियां चोरी होने की खबरें आती थीं. हमारी कलाकृतियां बेधड़क विदेशों में स्मगल होती थीं, जैसे उनकी कोई अहमियत ही नहीं थी. लेकिन अब भारत की उन धरोहरों को वापस लाया जा रहा है. 


भारत