उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

हरभजन सिंह,राघव चड्डा और संदीप पाठक जाएंगे राज्यसभा, नामों पर लगी मुहर




चंडीगढ। पंजाब में सरकार बनाने के बाद आम आदमी पार्टी  ने राष्ट्रीय राजनीति को लेकर अपने इरादे साफ कर दिए हैं। पार्टी पंजाब से राज्यसभा में भेजे जाने वाले अपने उम्मीदवारों के नामों पर एक तरह से मुहर लगा दी है। सूत्रों की मानें तो पंजाब से जिन चार चेहरों को उच्च सदन भेजा जाएगा उनके नामों की पुष्टि हो गई है। आप पंजाब से प्रोफेसर संदीप पाठक, पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह और राघव चड्ढा को राज्यसभा भेजने जा रही है। सूत्रों की मानें तो AAP अशोक मित्तल को भी राज्यसभा भेजेगी। मित्तल लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के फाउंडर हैं। वह शिक्षा के क्षेत्र में अपने काम और समाज सेवा के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा दो अन्य नामों को भी राज्यसभा भेजने की चर्चा है।

गुजरात पर हैं आप की नज़रें

हरभजन सिंह को भगवंत मान की पसंद माना जा रहा है. हरभजन सिंह भगवंत मान के करीबी रहे हैं और पंजाब में खेलों की स्थिति को सुधारने के लिए आम आदमी पार्टी ने पूर्व क्रिकेटर पर दांव लगाया है. भगवंत मान को उम्मीद है कि हरभजन सिंह राज्यसभा जाकर खिलाड़ियों से जुड़े मुद्दों को जोर शोर से उठाएंगे.
आम आदमी पार्टी जल्द ही दो और नामों से पर्दा हटा सकती है. 21 मार्च को नॉमिनेशन फाइल करने की आखिरी तारीख है. माना जा रहा है गुजरात से आम आदमी पार्टी पटेल आंदोलन के किसी नेता को भी राज्यसभा भेज सकती है. आम आदमी पार्टी की नज़रें गुजरात विधानसभा चुनाव पर हैं.


भारत