उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

उत्तराखंड के सीएम बनेगे पुष्कर सिंह धामी




देहरादून। उत्तराखंड में मुख्यमंत्री को लेकर चला आ रहा सस्पेंस अब खत्म हो गया है. बताया जा रहा है कि राज्य में नए सीएम को लेकर राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नाम पर सहमति बन गई है. वहीं आज शाम को बीजेपी के विधायक दल की बैठक होगी और इस बैठक में उनके नाम पर मुहर लगेगी. इस बैठक में शामिल होने के लिए केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ और मीनाक्षी लेखी थोड़ी देर में देहरादून पहुंचेंगे. गौरतलब है कि राज्य में मुख्यमंत्री के कई दावेदार थे. लेकिन पार्टी आलाकमान ने धामी के नाम पर फिर से मुहर लगाई है।

धामी को फिर लड़ना होगा चुनाव

पुष्कर सिंह धामी राज्य विधानसभा के सदस्य नहीं है और इस बार उन्हें कांग्रेस के प्रत्याशी भुवन कापड़ी ने चुनाव हराया है. लिहाजा धामी को विधानसभा का सदस्य बनने के लिए फिर से चुनाव लड़ना होगा. ये तभी संभव होगा, जब कोई विधायक अपनी सीट से इस्तीफा देगा. हालांकि अभी तक बीजेपी के कई विधायक धामी के लिए सीट छोड़ने का दावा कर चुके हैं.


भारत