उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला आज, राजनाथ सिंह करेंगे नाम का एलान


देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनावों में बीजेपी के प्रचंड बहुमत के बाद सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है. उत्तराखंड में आज यानी सोमवार शाम तक विधायक दल के नेता को लेकर पिछले कई दिनों से चल रहा सस्पेंस खत्म हो जाएगा. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सीएम के चेहरे का एलान करेंगे. सूत्रों के मुताबिक उत्तराखंड की राजनीति में कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी समेत कई बडे़ नेता सीएम पद की रेस में है.
बीजेपी के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने रविवार को बताया कि विधायक दल की बैठक शाम पांच बजे से दून स्थित पार्टी मुख्यालय में शुरू होगी. इसके लिए सभी विधायकों को सूचित किया गया है और पार्टी के ज्यादातर विधायक देहरादून पहुंच चुके हैं. जबकि कुछ होली का त्योहार होने के आज देहरादून पहुंचेंगे. वहीं आज केन्द्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में विधायकों की बैठक होगी और इस बैठक में राज्य के नए मुख्यमंत्री पर सबकी राय ली जाएगी. फिलहाल मुख्यमंत्री के प्रबल दावेदारों में सतपाल महाराज, धन सिंह रावत, रितु खंडूड़ी और विनोद चमोली के साथ कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी का नाम चर्चा में है. वहीं राज्य में मुख्यमंत्री की दौड़ में सांसद भी पीछे नहीं है. इसमें राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, लोकसभा सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक और केन्द्रीय मंत्री अजय भट्ट का नाम शामिल है.


भारत