उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

महंगाई रोकने के लिए ज़रूरी कदम उठाए सरकार : राहुल




नयी दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम आसमान छू रहे हैं इसलिए सरकार को समय रहते लोगों को महंगाई से राहत देने के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए।
श्री गांधी ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि महंगाई को रोकने में वह हमेशा असफल रही है। रूस और यूक्रेन युद्ध शुरू होने से पहले ही देश की जनता महंगाई से त्रस्त थी और अब हालत यह हो गए हैं कि खाद्य वस्तुओं के दाम में जबरदस्त बढ़ोतरी शुरु हो गई है जो जल्द ही 22 फ़ीसदी के पार पहुंच जाएगी।
श्री गांधी ने ट्वीट किया "महंगाई सभी भारतीयों पर एक तरह का कर है। रिकॉर्ड कीमत वृद्धि ने यूक्रेन युद्ध शुरू होने से पहले ही गरीब और मध्यम वर्ग को कुचल दिया था। कीमतें अब और बढ़ेगा क्योंकि कच्चा तेल 100 डालर प्रति बैरल पहुंच गया है। खाद्य पदार्थो की कीमतों में 22 फीसदी तक की वृद्धि हो सकती है और कोरोना ने वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला को बाधित कर दिया है इसलिए भारत सरकार को अब आवश्यक रूप से कदम उठा कर लोगों की रक्षा करनी चाहिए।"


भारत