उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

श्रम कानून के खिलाफ भारत बंद जारी, बंगाल में ट्रेनें रोकीं



कोलकाता। श्रम कानून के खिलाफ आज भारत बंद का कोलकाता समेत पूरे राज्य पर असर पड़ा है। वाममोर्चा एवं कांग्रेस कर्मी एवं समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं। सड़कों पर अवरोध करने के साथ ही विभिन्न स्थानों पर जुलूस भी निकाले जा रहे हैं। बारासात एवं कूचबिहार सहित विभिन्न जिलों में विरोध प्रदर्शन की खबरें मिली हैं। 
इसके साथ ही  सियालहद शाखा  में ट्रेन सेवा बाधित हुई है। इसके साथ ही मेट्रो परिसेवा को भी प्रभावित करने की कोशिश की गई है। हालांकि, मेट्रो सूत्रों का कहना है कि इससे मेट्रो सेवा बाधित नहीं हुई है। सूत्रों के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने सेवड़ाफुली-बैद्यबाटी में रेल अवरोध किया है। प्रदर्शनकारियों ने दमदम, चांदनी चौक एवं सेंट्रल मेट्रो स्टेशनों के बाहर प्रदर्शन किया है। हालांकि, वे स्टेशनों के भीतर नहीं प्रवेश कर पाए हैं। 
सियालदह शाखा में दक्षिण बारासात, पलता, बैरकपुर, ढाकुरिया, जयनगर, चम्पाहाटी एवं दमदम कंटोन्मेंट स्टेशनों पर ट्रेनों के ओवरहेड तारों पर केले का पत्ता फेंककर ट्रेन अवरोध करने की कोशिश की गई है। इससे थोड़ी देर तक ट्रेन सेवा प्रभावित रही। चुंचुड़ा-नैहाटी में फेरी सर्विस बंद रहने के समाचार हैं। उधर, कोलकाता महानगर के लेनिन सरणी में जबरन दुकानों को बंद कराने की कोशिश की गई है। मौंलाली से वामपंथियों ने जुलूस निकाला है।  


भारत