उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

यूपी में कमल का कमाल,साइकिल की निकली हवा




लखनऊ। उत्तर प्रदेश के रुझानों में बीजेपी की सरकार बनती हुए दिख रही है. इसके साथ ही, भगवा खेमे में जश्न शुरू हो चुका है. लखनऊ के बीजेपी दफ्तर पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने यूपी में सब बा के नारे लगाए. इधर, रूझानों के मुताबिक, सीएम योगी गोरखपुर सदर सीट पर 50 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं.
चुनाव आयोग के मतगणना संबंधी आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश की 401 सीटों के शुरुआती रुझान में 273 सीट पर भाजपा और 123  सीट पर सपा के उम्मीदवार आगे हैं। इसके अलावा भाजपा की सहयोगी दल अपना दल (एस) 12 एवं निषाद पार्टी 05 सीट पर और सपा की सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) 08 एवं सुभासपा एक 03 सीट पर आगे चल रही है। इसके अलावा कांग्रेस 02 और बसपा के उम्मीदवार 04 सीट पर आगे चल रहे हैं।
वहीं, प्रतापगढ़ की कुंडा सीट से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की जनसत्ता दल लोकतांत्रिक दो सीट पर और जद यू 01 सीट पर आगे चल रही है।


भारत