उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

योगी सरकार ने किया यूपी का चतुर्दिक विकास, गुंडे माफिया हुए नदारद




गाजीपुर। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार में उत्तर प्रदेश का चतुर्दिक विकास हुआ है जबकि गुंडे,अपराधी और माफिया तत्व रहम की भीख मांगते नजर आये हैं।
जखनियां विधानसभा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुये श्री शाह ने समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तंज कसा और कहा “ काला चश्मा पहनने वालों को विकास नहीं, बल्कि सब काला ही दिखाई पड़ता है। ” उन्होने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में 300 सीटों पर जीत दर्ज कर भाजपा फिर से सरकार बनाएगी और किसानों, युवाओं, बेरोजगारों, गरीबों से किए आने वादे पूरा करेगी।
उन्होने कहा “ 2017 में मैं जखनिया आया था मैंने आपसे जो जो वादा किया था। आज पुनः पांच वर्ष बाद उसका हिसाब देने आया हूं। यूपी में हमने एक करोड़ 67 लाख गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया था। अबकी दुबारा सरकार बनने के बाद होली व दीपावली पर मुफ्त गैस भी उपलब्ध कराया जाएगा। यूपी में बिजली दो चार घंटे भी नहीं रहती थी जबकि आज हर गांव में 18 से 24 घंटे बिजली उपलब्ध है। अकेले उत्तर प्रदेश में एक करोड़ 42 लाख घरों में बिजली पहुंचाई गई जो पिछले 70 वर्षों से बिजली की रोशनी से वंचित थे। दो करोड़ 52 लाख किसानों को सम्मान निधि मिलनी शुरू हो गई। उच्च शिक्षा के लिए बच्चियों को स्कूटी मिलेगी वहीं युवाओं को टेबलेट वाइज स्मार्टफोन दिया जाएगा। 2024 से पहले सभी गरीबों को पक्का मकान दिया जाएगा और सिंचाई के लिए किसानों को पांच साल तक मुफ्त बिजली दी जाएगी। हमारी कथनी-करनी में कोई अंतर नहीं होता है।”

श्री शाह ने कहा “ 2017 में इसी मंच से कहा था कि माफिया समाप्त करना है आज आप देख लीजिए मुख्तार, अतीक और आजम के साथ ही सभी माफिया अपनी औकात में आ गए हैं। यूपी दुनिया में सबसे अधिक दूध उत्पादन, आंवला उत्पादन, गन्ना, चीनी, हरी मटर, अदरक इत्यादि में सबसे आगे है। वही अखिलेश राज में यह प्रदेश हत्या लूट डकैती बलात्कार में सबसे आगे नजर आता था। वर्तमान सरकार में लूट में 62 प्रतिशत,हत्या में 30 प्रतिशत, अपहरण में 29 प्रतिशत और बलात्कार में 50 प्रतिशत की कमी आई है। रही विकास की बात तो पूर्वांचल में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, जखनिया गाजीपुर सादात रेलवे स्टेशन सुंदरीकरण, वाराणसी भटनी दोहरीकरण, नए पावर हाउस, जनपद में कुल 27 रोड 165 किलोमीटर 107 करोड़ की लागत से बने हैं। वहीं वर्तमान में 875 करोड़ की लागत से सैदपुर सादात जखनिया मरदह राष्ट्रीय राजमार्ग 124बी का काम शुरू हो चुका है।”

उन्होने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में पूरे देश में 130 करोड़ लोगों का मुफ्त कोरोना टीकाकरण किया गया। अकेले गाजीपुर जिले में छह ऑक्सीजन प्लांट बन चुके हैं। बहरियाबाद सैदपुर फोरलेन सड़क प्रस्तावित है। जमानिया धरम्मरपुर गंगा पुल निर्माण हो रहा है।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि देश के माथे पर कलंक धारा 370 हटाने का निर्णय लिया गया तो सदन में मुझसे अखिलेश यादव ने कहा था कि अगर धारा 370 हटाया गया तो खून की नदी बह जाएगी। जबकि आज खून की नदी छोड़िए एक पत्थर भी उठाने की औकात में नहीं रह गए हैं। इस दौरान उन्‍होंने विपक्षी दलों को खूब घेरा और परिवार सहित भ्रष्‍टाचार का भी आरोप लगाया।

उन्होंने उपस्थित लोगों से पार्टी प्रत्याशी रामराज वनवासी को जिताने की अपील करते हुए उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार लाने का आह्वान किया। उन्होने कहा कि जखनिया विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रामराज बनवासी अगर चुनाव जीतते हैं तो यह अपने आप में एक अनोखा रिकॉर्ड साबित होगा। किसी भी पार्टी द्वारा पहली बार समाज के सबसे निचले पायदान पर जीवन यापन करने वाले मुसहर समाज के किसी व्यक्ति को प्रतिनिधित्व का मौका मिलेगा। गौरतलब हो कि रामराज बनवासी के रूप में भाजपा ने उत्तर प्रदेश के चुनाव में पहली बार एक मुसहर प्रत्याशी को अपना आगे कर चुनावी दौर में एक अच्छी सामाजिक पहल की है।


भारत