उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

घोर परिवारवादियों ने पूर्वांचल के लोगों को अपने हाल पर जीने पर छोड़ दिया था : मोदी




जौनपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार पर जनता के लिये कोई काम नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि तत्कालीन सरकार ने जौनपुर के शहरी गरीबों के लिये मात्र एक पक्का मकान स्वीकृत किया था, वहीं योगी सरकार ने इस शहर के गरीबों के लिये 30 हजार पक्के घर स्वीकृत कर 15 हजार बनवा भी दिये।
मोदी ने गुरुवार को जौनपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि तत्कालीन समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार से वह दो साल तक पत्र लिख कर यहां के शहरी गरीबों के लिये पक्के घरों की संख्या पूछते रहे। उन्होंने कहा कि घोर परिवारवादियों की सरकार ने जौनपुर के लिये मात्र एक पक्के मकान की स्वीकृति दी थी। वहीं, योगी सरकार ने इस शहर के लिये 30 हजार पक्के घर स्वीकृत कर 15 हजार घर बना भी दिये।
मोदी ने सपा को माफियावादी करार देते हुए कहा, “सरकार चलाने का इन माफियावादियों का तरीका रहा है, यूपी को लूटो, गरीबों के सपनों को कुचलो। इन्हें कभी आपका दर्द, आपकी तकलीफ, आपकी मुसीबत नजर नहीं आई।” मोदी उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशियों के पक्ष में एक जनसभा को संबाेधित कर रहे थे। उन्होंने उत्तर प्रदेश की बदहाली के लिये पूर्ववर्ती सरकारों को जिम्मेदार ठहराया।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास की गति को सुचारु बनाये रखने के लिये भाजपा की सरकार को एक और मौका मिलना जरूरी है। मोदी ने कहा, ‘‘ये विजय इसलिए जरूरी है क्योंकि उत्तर प्रदेश विकास के जिस पथ पर चल पड़ा है, उसे हमें अब थमने नहीं देना है।”
मोदी ने कहा, “ये समय पूरी दुनिया के लिए आये दिन गंभीर चुनौतियों को लेकर आ रहा है इस लिए आपका वोट इन चुनौतियों से निपटने के लिए भारत को मजबूत बना रहा है।”
इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने सपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कोरोना काल में भी सपा पर साजिश रचने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “कोरोना के मुश्किल समय में घोर परिवारवादी लोग कहां थे, उन्होंने क्या किया, ये यूपी के लोग कभी भी भूल नहीं सकते। ये लोग इस साजिश में जुटे थे कि भारत के टीके बदनाम कैसे किया जाए। ये लोग इस संकट को और गंभीर बनाने के लिए काम कर रहे थे।”
प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के मतदाताओं को आगाह करते हुए कहा कि माफियावादियों की नीयत क्या रही है, ये जौनपुर के लोग अच्छे से जानते हैं। उन्होंने लोगों को याद दिलाया कि किस तरह से यहां के एक गांव में जिन लोगों पर दलित परिवारों के घर जलाने का आरोप है, ‘परिवारवादी लोग’ उन्हें किस तरह से गले लगा रहे हैं। उनका इशारा सपा द्वारा इस चुनाव में उन लोगों को टिकट देने की ओर था जिनकी पहचान जनता पर जुल्म करने वालों की रही।
मोदी ने कहा, “ यहां के एक गांव में जिन लोगों पर दलित परिवारों के घर जलाने का आरोप हैं, उन्हें ये लोग आशीर्वाद दे रहे हैं इसलिए दलित, गरीब, पिछड़े और हमारी बहनों को ऐसे लोगों से सतर्क रहना है।” प्रधानमंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा “ घोर परिवारवादियों ने पूर्वांचल के लोगों को अपने हाल पर जीने पर छोड़ दिया था। उनकी पूरी कोशिश की थी कि उत्तर प्रदेश जात-पात में बंट जाए लेकिन यूपी के लोगों ने घोर परिवारवादियों की चालाकी को समझ लिया और आज यूपी एकजुट, एकमत खड़ा हो गया है।”
उन्होंने वर्तमान में याेगी सरकार और पूर्ववर्ती सपा बसपा सरकारों में स्पष्ट फर्क का उल्लेख करते हुए कहा कि भाजपा की नीयत सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास। भाजपा की नीति है जो भी योजनाएं बने वो हर लाभार्थी तक पहुंचे और बिना बिचौलिए के पहुंचे। मोदी ने कहा कि योगी सरकार ने गरीबों की भावी पीढ़ियों को इस दुश्चक्र से निकालने के स्थायी समाधान के रूप में शिक्षा के क्षेत्र में भी अभूतपूर्व काम किये हैं। उन्होंने कहा कि इसके तहत चिकित्सा शिक्षा को हिंदी माध्यम में कराया जाना शामिल है।
उन्होंने कहा, “गरीब का बच्चा महज अंग्रेजी न पढ़ पाने के कारण डाक्टर न बन पाये, ये स्थिति मुझे मंजूर नहीं है, इसलिये हमने ऐसी व्यवस्था की है जिससे उप्र में अब बच्चे हिंदी में पढ़ाई करके भी डाक्टर बन सकेंगे।”


भारत