उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

फुटबॉल लीजेंड मैराडोना का 60 वर्ष की आयु में हार्ट अटैक से निधन





ब्यूनर आयर्स। फुटबॉल लीजेंड डिएगो मैराडोना का आज निधन हो गया। वे 60 साल के थे। उन्हें कुछ दिन पहले ही अस्पताल से छुट्टी मिली थी। उनकी ब्रेन सर्जरी कराई गई थी। उनके निधन से पूरी दुनिया के फुटबॉल प्रेमी शोकाकुल हैं। उनकी गिनती महान फुटबॉलर्स में होती है और उन्होंने 1986 में अर्जेंटीना को वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। इस टूर्नामेंट में शामिल उनके प्रसिद्ध गोल को  "हैंड ऑफ गॉड" के नाम से जाना जाता है। इसी से अर्जेंटीना ने इंग्लैंड को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। ब्रेन सर्जरी के बाद 11 नवंबर को डिस्चार्ज हुए थे।
अर्जेंटीना के मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्रेन सर्जरी के बाद मैराडोना के 11 नवंबर को अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद सड़कों पर उनके हजारों प्रशंसक एक झलक पाने के लिए उमड़ आए थे। मैराडोना ने बोका जूनियर्स, नपोली, बार्सिलोना जैसे क्लब से फुटबॉल खेली। दुनियाभर में उनके करोड़ों चाहने वाले हैं। (एजेंसियां) (तस्वीर डिएगो मैराडोना ग्रुप डॉट कॉम से साभार)


फ़ुटबॉल