उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

यूक्रेन से विमान 182 भारतीयों को लेकर पहुंचा मुंबई




मुंबई। एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान यूक्रेन में फंसे 182 भारतीय नागरिकों को रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से लेकर मंगलवार सुबह मुंबई पहुंचा।
विमानन कम्पनी के एक प्रवक्ता ने बताया कि केन्द्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री नारायण राणे ने मुंबई हवाई अड्डे पर नागरिकों का स्वागत किया।
उन्होंने बताया कि एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान बुखारेस्ट से कुवैत होते हुए सबह सात बजकर 40 मिनट पर मुंबई पहुंचा। युद्धग्रस्त यूक्रेन से वापस आए लोगों और छात्र-छात्राओं काे हवाई अड्डे पर उनके परिवार के सदस्य लेने पहुंचे।
प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा, यूक्रेन में फंसे सभी भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकार दिन-रात काम कर रही है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन गंगा के तहत चल रहे प्रयासों की समीक्षा के लिए दो उच्च स्तरीय बैठकों की अध्यक्षता की।
श्री मोदी ने यूक्रेन से फंसे भारतीय नागरिकों और छात्र-छात्राओं को वहां से निकालने के प्रयासों में तेजी लाने के लिए यूक्रेन की सीमा से सटे पड़ोसी देशों में अपने विशेष दूत के रूप में चार वरिष्ठ मंत्रियों को भेजा है।


भारत