उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

बंगाल नगरपालिका चुनावों में लगभग 77 प्रतिशत मतदान




कोलकाता। पश्चिम बंगाल के 20 जिलों में 108 नगर पालिकाओं के लिए रविवार को उच्च सुरक्षा व्यवस्था के बीच करीब 77 प्रतिशत मतदाताओं ने शाम पांच बजे तक अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
चुनाव अधिकारियों ने यहां यह जानकारी दी। पूर्वी मिदनापुर में सबसे अधिक 84 प्रतिशत मतदान हुआ जबकि दार्जिलिंग में सबसे कम 54 फीसदी मतदान हुआ।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सुबह सात बजे शुरू होने के बाद से मतदान पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा, हालांकि कुछ छिटपुट घटनाओं की खबरें हैं।राज्य चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि अपराह्न तीन बजे तक कुल मिलाकर लगभग 66 प्रतिशत मतदान हुआ।
इस दौरान पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में तनाव चरम पर रहा। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के एक उम्मीदवार को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में तोड़फोड़ करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।
उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट के वार्ड नंबर 4 में मंदिरघाट प्राथमिक विद्यालय में भाजपा उम्मीदवार को बूथ पर हिंसक झड़प के दौरान ईवीएम तोड़ने के आरोपों के बाद गिरफ्तार किया गया। तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मतदान के दौरान बाहरी लोग बूथ में घुसे और हिंसा में शामिल हुए। भाजपा ने हालांकि इन आरोपों को ‘बेबुनियाद’ करार दिया।
उत्तर 24 परगना जिले में, तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं ने गणेश प्राथमिक विद्यालय, जगदल में बाहरी लोगों के साथ बूथों पर कब्जा करने के प्रयास के आरोप-प्रत्यारोप लगाये।
विरोध प्रदर्शन के बाद भाजपा नेता एवं सांसद अर्जुन सिंह मौके पर गए। भाजपा ने आरोप लगाया कि तृणमूल उम्मीदवार के बेटे ने ‘फर्जी मतदाताओं’ को खड़ा किया। भाजपा प्रत्याशी के बेटे ने उन्हें हटाने का प्रयास किया, जिससे दोनों पक्षों में तीखी नोकझोंक हुई।
ईवीएम में तोड़फोड़ की धमकी देने के आरोप में अर्जुन सिंह के रिश्तेदार संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया।


भारत