उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

प्रचंड बहुमत से दोबारा बनेगी भाजपा सरकार: योगी




देवरिया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि प्रदेश में हुए चार चरणों के चुनाव रूझान से पता चलता है कि प्रदेश में भाजपा एक बार फिर प्रचंड बहुमत की सरकार बनने वाली है।
देवरिया से पांच किलोमीटर दूर सोन्दा गांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में श्री योगी ने कहा कि आजादी के बाद भारत में चली आ रही परम्परागत बंशवाद,जातिवाद, क्षेत्र वाद और भाषावाद की राजनीति को बदलकर उसे विकास, सुशासन और गरीब कल्याणकारी योजनाओं के साथ जोड़ने का अभूतपूर्व कार्य देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में किया गया है।
उन्होंने कहा कि आज उसी का परिणाम है कि आज पूरे देश के अन्दर विकास देखने को मिल रहा है। 133 करोड़ आबादी का भारत आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में गौरव की अनुभूति कर रहा है। वैश्विक स्तर पर आज भारत का सम्मान बढ़ा है। देश की सबसे बड़ी आबादी वाला उत्तर प्रदेश मोदी के नेतृत्व में अग्रणी अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर है।
योगी ने कहा कि भारत सरकार की जितनी गरीब कल्याण की योजनाएं तथा विकास की बड़ी-बड़ी परियोजनाये हैं।उसको उत्तर प्रदेश के अन्दर प्रभावी ढंग से लागू करने में विगत पांच वर्षों के अन्दर सफलता प्राप्त हुई है।उन्होंने कहा कि 1947 से 2017 तक प्रदेश में केवल 17 मेडिकल कालेज बने थे।आज देश के प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में दो नये एम्स और 32 मेडिकल कालेज बने हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मष्तिष्क ज्वर से पूर्वी उत्तर प्रदेश में दशकों से मस्तिष्क ज्वर के कारण मासूमों को असमय ही काल के गाल में समाते वेदना को लोगों ने देखा है। लेकिन हमारी सरकार ने इस बीमारी के रोकथाम के पहल करते हुए कार्य किया और आज पूर्वी उत्तर प्रदेश में यह बीमारी 95 प्रतिशत कम हो गई है। हमारी सरकार ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत हर गरीब को शौचालय देने का कार्य किया है और जल जीवन मिशन के तहत हर गरीब के घर स्वच्छ पेयजल के लिये घरों में नल योजना प्रभावी ढंग से लागू होते दिख रही है।


भारत